Adds

50 Hindi sentences with their meaning in English

50 Hindi sentences  


50 Hindi sentences with their meaning in English


1. में स्कूल जा रहा हूँ। I am going to school.


2. तुम क्या कर रहे हो? What are you doing?


3. यहाँ बहुत गर्मी है। It is very hot here,


4. आपका नाम क्या है? What is your name?


5. मुझे किताबें पढ़ना पसंद है। I like reading books.


6. वह एक अच्छा दोस्त है। He is a good friend.


7. क्या आप चाय लेंगे? Would you like some tea?


8. मेरा घर बहुत बड़ा है। My house is very big.


9. तुम्हारा दिन कैसा रहा? How was your day?


10. मैंने खाना खा लिया। I have eaten food.


11. बाहर बारिश हो रही है। It is raining outside.

13. हम कल पार्क जाएंगे। We will go to the park tomorrow.


14. यहाँ शांति है। It is peaceful here.


15. आप कहाँ रहते हैं? Where do you live?


16. मैं गाड़ी चला रहा हूँ। I am driving a car.


17. क्या तुम फिल्म देखना चाहोगे? Would you like to watch a movie?


18. मुझे सैर करना पसंद है। I like to take walks.


19. तुम बहुत अच्छे गाते हो। You sing very well.


20. मौसम बहुत सुहाना है। The weather is very pleasant,


21. में खाना बना रहा हूँ।   I am cooking food.


22. क्या तुम मेरे साथ चलोगे?  Will you come with me?


23. मुझे तुम्हारी याद आ रही है।  I am missing you.


24.  वह स्कूल जा रही है।  She is going to school.

25. **यह किताब बहुत रोचक है।**

This book is very interesting.


26. ** मैंने खेल खेला।** I played a game.


27. ** आपका स्वास्थ्य कैसा है?** How is your health?


28. ** तुम कितने खुश हो?** How happy are you?


29. ** में छुट्टी पर जा रहा हूँ।** I am going on vacation.


30. ** तुम्हारे पास समय है?** Do you have time?


31. ** आज मेरा जन्मदिन है।** Today is my birthday.


32. ** आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है?**


What is your favorite movie?


33. **यहाँ बहुत लोग हैं।**


There are many people here.


34. **क्या तुम मुझे मदद कर सकते हो?** Can you help me?


35. ** में संगीत सुन रहा हूँ।** I am listening to music.


36. **वह बहुत बुद्धिमान है।** He is very intelligent.


37. ** आपको कहाँ जाना है?** Where do you want to go?


38. ** तुमने खाना खाया?** Did you eat?


39. ** यहाँ का खाना बहुत स्वादिष्ट है।** The food here is very delicious.


40. ** मैंने एक नया फोन खरीदा।** I bought a new phone.


41. **तुम बहुत सुंदर हो।** You are very beautiful.


42. ** में हमेशा सच बोलता हूँ।** I always speak the truth.


43. **वह जल्दी आ रही है।** She is coming soon.


44. ** तुम क्या पढ़ रहे हो?** What are you reading?


45. ** में चित्रकला करता हूँ।** I do painting.


46. **बच्चे खेल रहे हैं।** The children are playing.

Done


47. ** आपकी सोच बहुत गहरी है।** Your thinking is very profound.


48. मुझे यहाँ आकर खुशी हुई। I am happy to be here.


49. क्या तुम छुट्टी पर जा रहे हो? Are you going on a holiday?


50. मेरा सपना बड़ा है।  My dream is big.


Post a Comment

0 Comments

Close Menu